Delhi Saharanpur Yamunotri state highway will be now National Highway

Share this post

दिल्ली-सहारनपुर स्टेट हाईवे अब होगा  नेशनल हाईवे, उप्र राज्य राजमार्ग प्राधिकरण ने जारी किया अनापत्ति प्रमाण पत्र

दिल्ली- सहारनपुर स्टेट हाईवे परियोजना जो की पिछले 6 साल से अटकी हुई है, के बनने की रह अब कुछ आसान होती हुई दिख रही है उप्र राज्य राजमार्ग प्राधिकरण ने स्टेट हाईवे को दिया अनापत्ति प्रमाण पत्र जारी कर दिया गया है , पहले भी उच्च न्यायालय के आदेश पर मार्ग की मरम्मत कराई गई थी!

परियोजना के महाप्रबंधक ने बताया कि उपरोक्त परियोजना को फोरलेन बनाने का टेंडर एसईडब्ल्यू कंपनी को वर्ष 2011 दिया गया था, लेकिन सड़क निर्माण कराने में की गयी देरी के कारण 25 जुलाई 2016 को उक्त कंपनी का अनुबंध निरस्त कर दिया। स्टेट हाईवे की मरम्मत कराकर वाहनों को चलने लायक भी हाईकोर्ट के आदेश से बनाया गया। उप्र राज्य राजमार्ग प्राधिकरण लखनऊ ने दिल्ली-सहारनपुर हाईवे को नेशनल हाईवे में परिवर्तन कराने को अनापत्ति पत्र अपर मुख्य सचिव लोक निर्माण को प्रेषित कर दिया गया है!

उल्लेखनीय है कि एसईडब्ल्यू कंपनी द्वारा कागजों में फर्जी तरीके से फोरलेन सड़क निर्माण दिखा कर 455 करोड़ रुपये खर्च कर दिया गया , लेकिन भेद खुलने से लखनऊ तक खलबली मच गई। शासन इस हाईवे अब जल्द से जल्द बनाना चाहता है जिस से बागपत की तरक्की को पंख लगेंगे। यहाँ से सांसद डा. सत्यपाल सिंह भी इस हाईवे को नेशनल हाईवे का दर्जा दिलवाने का प्रयाश कर रहे हैं। वर्तमान में यह मार्ग काफी ख़राब हालत में है, जिससे आवागमन बाधित होना आम है।\”

Join Group Tronica City

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Related stories

New Industrial area is developing at agricultural lands near Tronica City

Toll Plaza will be at Mandola for Akshardham-Saharanpur National Highway 709B and Delhi Dehradun E-Corridor Expressway, reach Tronica City within 30 minutes